एक गलतफहमी अच्छे रिश्तों को तोड़ देती है!

               A misunderstanding breaks up good relationships!



                                      एक गलतफहमी अच्छे रिश्तों को तोड़ देती है!


नमस्कार दोस्तों! 

आज इस लेख में हम बात करेंगे कि कैसे एक दूसरे से आपस में छोटी छोटी बातों से मन मुटाव हो जाता हैं।

आज का दिन मेरे लिए असमंजस  एवं दुविधा पूर्ण रहा।

आज पिंकी का दर्द झलक उठा जो उसके मन में था, आज पिंकी ने बोल दिया, जो उस के मन ही मन के भीतर बहुत सी बाते चल रही थीं,आज उसके जुबान से निकल ही गईं।

उसे लग रहा हैं कि मैंने गलत किया, लेकिन मुझे लग रहा हैं कि मैंने कोई कुछ गलत नहीं किया।

पिंकी को इतना गलत लगेगा यह मैं जान नहीं पाया, मुझे इस बात का अंदाजा भी नहीं था, कि मेरे ही अपनों को कुछ बाते बताने से इतनी बात बिगड़ जाएगी!

हाला की कुछ गलतिया अनजाने में हो जाती है,लेकिन इसका यह मतलब नहीं की छोटी छोटी बातो को लेकर आपस में एक दूसरे के साथ मन मुटाव होता रहे।

आज एक और गलती हो गई कि उसकी बताई हुई बात मुझे ध्यान नहीं रही और मैंने घर में कुछ बातों का ज़िक्र कर दिया।

जिस कारण उसे और भी ज्यादा ही गुस्सा आ गया।

आज पिंकी आग बबूला हो गई थी, आज उसका दर्द उसके चेहरे पर झलक रहा था, वह अपने आप को पराया समझ रही थी।

अकेला महसूस कर रही थी, जो कि वह गलत है, अपना या पराया ऐसी कोई बात नहीं है। उसका यह सोचना बहुत ही गलत है, आखिर यह कैसी ऐसा सोच सकती हैं।

एक जीवन साथी ही होता हैं जो " दुःख सुख " में एक दूसरे का साथ देता हैं।

बाकी रिश्तों को क्या! वो तो अपना फ़र्ज़ समझ कर निभाना पड़ता हैं। इसे अपना कर्तव्य समझकर निभाना  भी होता हैं।

अरे! पगली मेरे लिए तो तू ही सब कुछ है, तू ही मेरा अपना,तू ही मेरा सहारा, तू ही मेरी जीवन साथी और तू ही मेरा परिवार इसमें अपना पराया कुछ नहीं हैं, सब मन का भ्रम हैं।

कभी कभी घर में कुछ बातो को आदमी अनदेखा कर देता है,लेकीन वही बाते आने वाले दिनों में मन मुटाव का जरिया बन जाता हैं।

तेरे बिना मेरा जीवन बेकार है, तेरे बिन अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकता। तुझे खुश करने के लिए मुझ से जो बन सकता है, वह जरूर करूंगा। लेकिन मैं तुझे परेशांन नहीं करना चाहता। एक सत्य बात तो यह हैं कि जब कोई गुस्से में होता हैं ना तो उसे समझाना मुश्किल हैं।

!बहुत गुस्से में हैं! तू , मैं तुझे कितना भी समझाने की कोशिश करूंगा लेकिन अभी तुझे तो कुछ भी समझ नहीं आएगा! 

मैं तुझे समझने की कोशिश बहुत करता हूं, पर तुम मुझे समझने की बिल्कुल कोशिश नहीं करती।

हा यह सच है मुझे सब बेवकूफ बनाते हैं! मैं बेवकूफ बन जाता हूं क्यों कि मैं बेवकूफ ही हूं! किसी की भी बातो पर जल्द भरोसा कर लेता हूँ।

अगर मुझ से बहुत बड़ी गलती हो गई हो तो क्षमा करना या मेरी बातों से तेरा मन दुःखी होता हैं तो मैं कोशिस करूंगा कि आगे से मुझ से ऐसी कोई गलती ना हो, ना ही कभी दिल दुःखा ने वाला काम ना कोई ऐसी बात  करूँगा।

तेरा रूट जाना, फिर तुझे मनाना,या मैं रूट जाऊ,फिर तू मुझे मनाना यही तो है '' जिंदगी '' एक दूसरे को समझना,समझाना। 

तेरी खुशी में ही,मेरी खुशी हैं, तुझे ख़ुश रखना एंव तू खुश रहे यही मेरी जिंदगी की तमन्ना हैं।


--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

 A misunderstanding breaks up good relationships!               


Hello friends!

Today, in this article, I will describe how my mind gets distracted from each other.

Today was a day of confusion and dilemma for me.

Today Pinkie's pain was reflected in her mind, today Pinkee said that there were many things going on inside her heart.


He feels that I have done wrong but I feel that I have done no wrong.

I could not know that Pinkee would feel so wrong, I did not even know that such a thing would be spoiled by telling some things at my own village house.

Although some mistakes happen inadvertently, but this does not mean that small things keep getting close to each other.

Today I made another mistake that I did not pay attention to what he was told and I mentioned some things in the house.

Because of which he got even more angry.

Today Pinky's fire was furious, today her pain was visible on her face, she was thinking of herself as alien.

Feeling alone, which is wrong, he or she has nothing wrong here. Her thinking is very wrong, she is my life partner. And this is my family, I do not explain any difference between the two.

There is only one life partner who supports each other in sorrow and happiness.

The rest of the relationship has to fulfill its duty and duties.

Hey! Pagli is everything to me, you are my own, you are my support, you are my life partner and you are my family.

Sometimes a man ignores some things in the house, but those things become a source of distraction in the coming days.

Without you my life is useless, without you my life cannot imagine. I will definitely do what I can to make you happy and I do not want to disturb you.

You are very angry, no matter how much I will try to convince you, but now you will not understand anything.

I try hard to understand you, but you do not try to understand me at all.

Yes this is really fooling me all! I get stupid because I'm stupid!

If your mind is hurt by me repeatedly or by my words, then I will try not to make any such mistake in me, nor will my heart be sad.

Go your route, then persuade you, or I go root, then you convince me that "life" is to understand, understand each other.

Your happiness is my happiness, my life is to keep you happy.
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें